Our Sponser

कमाल का ICC प्रेसिडेंट पद से इस्तीफा

03:49 Unknown 0 Comments


नई दिल्लीः मुस्तफा कमाल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के प्रेसिडेंट पद से इस्तीफा दे दिया है. सूत्रों ने बताया कि कमाल को आईसीसी से निलंबित किए जाने का डर था. इसलिए उन्होंने इस्तीफा देने का फैसला किया है. उनके इस्तीफे को आईसीसी ट्रॉफी विवाद से भी जोड़कर देखा जा रहा है. इसके अलावा उन्होंने भारत-बांग्लादेश क्वार्टर फाइनल मुकाबले के बाद सार्वजनिक तौर पर मैच में अंपायरिंग के स्तर की निंदा की थी, जिसके बाद आईसीसी ने अपने ही प्रेसिडेंट की आलोचना की थी.

आईसीसी वर्ल्ड कप में ऐसा शायद पहली बार हुआ होगा, जब आईसीसी के दो वरिष्ठ अधिकारी वर्ल्ड कप ट्रॉफी देने के मसले पर एक-दूसरे से भिड़ गए. आपको जानकर हैरानी होगी कि एन श्रीनिवासन और मुस्तफा कमाल के बीच वर्ल्ड कप विजेता को ट्रॉफी देने को लेकर काफी बहस हुई. बीसीसीआई के अध्यक्ष रह चुके श्रीनिवासन विजेता को ट्रॉफी देना चाहते थे और बांग्लादेश के कमाल भी अपनी जिद पर अड़े हुए थे. दोनों के बीच बहस होने पर कमाल ने कहा कि इसलिए वो इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल को इंडियन क्रिकेट काउंसिल कहते हैं. आखिरकार श्रीनिवासन की चली और ऑस्ट्रेलियाई टीम को ट्रॉफी देने का मौका उन्हें मिला. फाइनल खत्म होने के बाद जब प्रेजेंटशन पार्टी आई तो मुस्तफा कमाल कहीं नजर ही नहीं आए.

क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश की हार के बाद ICC के अध्यक्ष मुस्तफा कमाल ने अंपायरों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. हेडलाइंस टुडे से एक्सक्लूसिव बातचीत में मुस्तफा कमाल था ने कहा कि भारत-बांग्लादेश मैच में अंपायरिंग का स्तर बहुत खराब था. इस मैच में कई फैसले बांग्लादेश के खिलाफ गए. उन्होंने कहा, 'कई फैसले बांग्लादेश के खिलाफ गए. अगर अंपायरों ने जानबूझकर ऐसा किया तो यह क्रिकेट के खिलाफ जुर्म है.' हम आपको बता दें कि मुस्तफा कमाल बांग्लादेश के मंत्री भी हैं. सौजन्यः आज तक

0 comments: