Our Sponser

पाकिस्तान के दो गिरजाघरों में ब्लास्ट, 15 मरे, 80 घायल

09:03 Unknown 0 Comments

लाहौर में पाकिस्तान की सबसे बड़ी ईसाई कालोनी में दो गिरिजाघरों में रविवार की प्रार्थना के दौरान तालिबान के दो आत्मघाती हमलावरों द्वारा किये गये विस्फोट में दो पुलिसकर्मी समेत कम से कम 15  लोग मारे गए और 80 से ज्यादा घायल हो गए।

हमलावरों ने पंजाब प्रांत की राजधानी लाहौर के योहानाबाद इलाके में स्थित रोमन कैथलिक चर्च और क्राइस्ट चर्च के दरवाजों पर विस्फोट कर दिया जिसके बाद वहां भगदड़ मच गई और दहशत में आए लोग अपनी जान बचाने के लिए भागने लगे।

इन हमलों के बाद भीड़ ने दो संदिग्ध आतंकवादियों को पीट-पीटकर उन्हें जला दिया जिससे उनकी मौत हो गई। स्थानीय ईसाई नेता असलम परवेज सहोत्रा ने कहा कि योहानाबाद ईसाई कॉलोनी में क्राइस्ट चर्च और कैथलिक चर्च में रविवार की प्रार्थना सभा चल रही थी तभी दोनों आत्मघाती हमलावर वहां पहुंचे और चर्चों में घुसने का प्रयास किया।

हालांकि जब सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें वहां घुसने से रोका तो उन्होंने वहीं विस्फोट कर दिया।
उन्होंने कहा कि घटना के समय चर्चों में बड़ी संख्या में ईसाई समुदाय के लोग थे। सहोत्रा ने कहा कि आज पाकिस्तान में पूरा ईसाई समुदाय हताश है और सरकार से सुरक्षा प्रदान करने की गुहार लगा रहा है। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान से अलग हुए संगठन जमात-उल-अहरार ने हमला करने का दावा किया है। इसी संगठन ने पिछले साल सितंबर में वाघा सीमा पर हुए आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली थी जिसमें 60 लोग मारे गये थे। सौजन्य: लाइव हिंदुस्तान


0 comments: