Our Sponser

आतंकियों के निशाने पर वैष्णो देवी और हिमाचल का चंबा, बढाई गई सुरक्षा

23:06 Unknown 0 Comments

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले के बाद हिमाचल प्रदेश में सीमा से लगे चंबा इलाके में अलर्ट जारी कर दिया गया है. वैष्णो देवी यात्रा को लेकर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सीआरपीएफ ने वैष्णो देवी घूमने आने वाले तीर्थयात्रियों से की अपील, किसी चीज पर भी संदेह हो तो पुलिस को जल्द से जल्द सूचना दें ताकि किसी भी अप्रिय घटना को रोका जा सके.

जम्मू कश्मीर में आतंकी हमलों को लेकर IB ने जो अलर्ट जारी किया है उसके मुताबिक 60 में से 12 आतंकी भारत में घुसपैठ करने में कामयाब हो चुके हैं. 17 मार्च को बीएसएफ ने लश्कर के करीब 8 आतंकियों के सांबा में घुसपैठ की सूचना दी थी, सूत्रों के मुताबिक इन्हीं आतंकियों ने कठुआ और सांबा हमले को अंजाम दिया था.

जम्मू एवं कश्मीर के सांबा जिला स्थित सैन्य शिविर पर शनिवार सुबह दो आतंकवादियों ने हमला कर कर दिया, लेकिन सुरक्षाबलों ने दोनों को मार गिराया. रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा कि इस तरह का प्रयास पड़ोसी देश की हताशा को दर्शाता है. मेसर सैन्य शिविर पर हमले के दौरान एक तीर्थयात्री घायल हो गया. सेना ने कहा कि दहशत के कारण उसने खुद अपने सिर में चोट लगा ली है, उसे गोली नहीं लगी है.

सेना ने कहा कि हमले में शामिल दोनों आतंकवादियों को मार गिराया गया और इलाके में अभी भी तलाशी अभियान जारी है. इलाके के ब्रिगेड कमांडर बी.एस.राणा ने संवाददाताओं से कहा कि अर्धसैनिक बल की लिबास में दो आतंकवादियों ने शनिवार सुबह सांबा जिले के 82 बख्तरबंद रेजीमेंट के मेसार शिविर पर ग्रेनेड व स्वचालित हथियारों से हमला किया, जिसके बाद उनकी सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई. यह सैन्य शिविर जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर जम्मू शहर से 40 किलोमीटर दूर है.

सौजन्यः एबीपी न्यूज़

0 comments: