Our Sponser

पाकिस्तान दिवस की दावत में शामिल हुए जनरल वीके सिंह, कश्मीरी अलगाववादियों को भी है न्योता

08:27 Unknown 0 Comments

नई दिल्ली: पाकिस्तान आज अपना राष्ट्रीय दिवस मना रहा है। इस मौके पर दिल्ली स्थित पाक उच्चायोग में आयोजित डिनर पार्टी में एक पूर्व आर्मी चीफ व विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह शिरकत करने पहुंचे। इस दावत में हुर्रियत कॉन्फ़्रेंस के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फ़ारुक़ और अली शाह गिलानी सहित कश्मीर के कुछ अलगाववादी नेताओं ने भी शिरकत की।

इसके अलावा हाल ही में जेल से रिहा हुए अलगाववादी नेता मसर्रत आलम को भी न्योता भेजा गया था, लेकिन वह खराब सेहत का हवाला देते हुए इसमें शामिल नहीं हुए। मसर्रत की रिहाई पर काफ़ी हंगामा हुआ था। उन पर क़रीब 27 मामले दर्ज हो चुके हैं। साल 2010 में मसर्रत को भारत विरोधी मुहिम चलाने के आरोप में गिरफ़्तार किया गया था और हाल में उनकी रिहाई को लेकर मुफ़्ती सरकार की काफी आलोचना भी हुई थी।

इस मौके पर हुर्रियत नेताओं को मिली दावत को लेकर उठे विवाद पर विदेश मंत्रालय ने कहा है कि भारत के रुख़ में कोई बदलाव नही है और भारत यही मानता है कि भारत और पाक के मसले पर हुर्रियत जैसे किसी तीसरे पक्ष की कोई भूमिका नहीं है।

वहीं पाक डे के लिए दिल्ली आए हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी ने कहा है कि बातचीत तभी कारगर होगी जब भारत कश्मीर को राजनीतिक समस्या माने। सौजन्य: ndtv

0 comments: