Our Sponser

योगेंद्र-प्रशांत भूषण विवाद से मोदी को हुआ फायदा- केजरीवाल

02:09 Unknown 0 Comments

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी  में कल हंगामेदार राष्ट्रीय परिषद की बैठक में आप के चार संस्थापक सदस्यों योगेंद्र यादव, प्रशांत भूषण, आनंद कुमार, अजीत झा को कार्यकारिणी से बाहर कर दिया गया. कल राष्ट्रीय परिषद में केजरीवाल ने जो भाषण दिया था उसमें उन्होंने साफ-साफ कह दिया था कि आप या तो इनको चुनिए या मुझे. कल केजरीवाल ने सारे पदों से इस्तीफे की भी पेशकश की थी और कहा था कि जो कुछ हो रहा है उससे मोदी को फायदा हो रहा है.

अब  दोनो को पार्टी से निकालने की तैयारी हो रही है.  कल राष्ट्रीय परिषद में केजरीवाल ने जो भाषण दिया था उसमें उन्होंने साफ साफ कह दिया था कि आप या तो इनको चुनिए या मुझे. कल केजरीवाल ने सारे पदों से इस्तीफे की भी पेशकश की थी. और कहा था कि जो कुछ हो रहा है उससे मोदी को फायदा हो रहा है.

केजरीवाल ने सुनाई कहानी-
एक बार किंग सोलोमन के पास एक बच्चे की दावेदारी लेकर दो महिलाएं पहुंची थी. असली मां का फैसला न होने पर राजा ने कहा कि बच्चे के दो टुकड़े करके एक एक दोनों महिलाओं को दे दिया जाए. इस पर एक महिला तो तैयार हो गई लेकिन दूसरी ने कहा कि मुझे बच्चा नहीं चाहिए. आप बच्चा पहली महिला को ही दे दीजिए. ये सुनकर राजा ने दूसरी महिला को बच्चा देने का फैसला किया.

कहानी का सार ये है कि केजरीवाल उस महिला की तरह हैं जो अपने बच्चे यानी आम आदमी पार्टी को बचाने के लिए हर मुमकिन त्याग के लिए तैयार हैं जबकि प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव जैसे लोग पार्टी को दो फाड़ करना चाहते हैं. लेकिन योगेंद्र यादव की मानें तो बैठक में केजरीवाल ने धमकी के अंदाज में कहा कि पार्टी में या तो वो रहेंगे या फिर प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव.

 
कल केजरीवाल ने भाषण में क्या कहा-.
# आपको तय करना है कि क्या मैं इस्तीफा दूं?

# मैं आपको पशोपेश में नहीं डालना चाहता, आप य़ा तो इन्हें चुन लीजिए या मुझे चुनिए- केजरीवाल

# प्रशांत मिलना नहीं चाहते थे, दुनिया को दिखाना था- केजरीवाल

# सवाल उठे कि 5 साल केजरावल के नाम पर 10 करोड़ रुपए क्यों फूंके गए- केजरीवाल

# यह लड़ाई स्द्धांतों की है या महत्वाकांक्षा की? सिद्धातों के नाम पर महत्वाकांक्षा की लड़ाई तो नहीं चल रही?- केजरीवाल



# बीजेपी, कांग्रेस कह नहीं सकते कि केजरीवाल बेईमान है, साजिशों का सामना हम कर रहे हैं- केजरीवाल

# दिल्ली  में हराने की साजिश की गई, प्रेस कांफ्रेस करके पार्टी को बर्बाद करने की और हराने की धमकी दी जाती थी- केजरीवाल

#  प्रशांत ने कहा था कि पार्टी हारेगी, तभी केजरीवाल को सबक मिलेगा- केजरीवाल

# आवाम संस्था खड़ी की गई, बीजेपी ने फंड दिया- केजरीवाल

# मैंने कहा- दिल्ली चुनाव लड़ने के अधिकार मेरे पास होने चाहिए

# मैं राजनीति छोड़ रहा था, दोनों ने पार्टी छेड़ने से रोका- केजरीवाल

# ये सच है कि राष्ट्रीय कार्य़कारिणी की बैठक में मैं टूटा, रोया- केजरीवाल
 
# मैंने कहा था कि योगेंद्र, प्रशांत से लड़ने नहीं आया, मैंने कहा था मैं अंबानी और मोदी और वाड्रा से लड़ सकता हूं- केजरीवाल

# मेंरे नेतृत्व, कार्यशैली पर हमले किए गए, ईमेल किए गए, फिर लीक किए गए- केजरीवाल

# कहा गया कि योगेंद्र यादव का पार्टी संयोजक बनाया जाना है, आपको सचिवालय का काम देखना है- केजरीवाल

# योगेंद्र- प्रशांत मामले से क्या पार्टी में लोकतंत्र आ गया? -केजरीवाल

# सत्या को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया था- केजरीवाल

# जो हुआ उससे मोदी, बीजेपी, कांग्रेस को फायदा हुआ- केजरीवाल

# पिछले एक महीने नहीं बल्कि एक साल से षड्यंत्र रचे जा रहे हैं - केजरीवाल
सौजन्य: एबीपी न्यूज़

0 comments: