Our Sponser

पढ़िए: मन की बात में किसानों से क्या बोले मोदी

23:31 Unknown 0 Comments

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार की सुबह आकाशवाणी के माध्यम से दोश के किसानों से मन की बात की।किसानों को देश की आत्मा बताते हुए मोदी ने कहा कि किसान भाईयों के कारण ही देश विकास के पथ पर दौड़ रहा है। उन्होंने कहा, मैने किसानों के दर्द को जाना है, लेकिन हमारी सरकार किसानों को दुःखी नहीं होने देगी।

मोदी मन की बात के दौरान भूमि अधिग्रहण कानून पर भी बोले। उन्होंने कहा कि  यह कानून कोई नया नहीं है, सरकार ने इसी कानून में बदलाव कर लागू किया है। हमें सरकार को किसानों के साथ धोखा करने का अधिकार नहीं है। जो लोग किसानों का हितैषी बनकर आगे आये है, जरा पूछिये उन लोगों से कि उन्होंने साठ वर्षों तक किसानों के लिये क्या किया। हमारी सरकार बस इतना ही चाहती है कि किसानों का भला हो। यदि किसानों को भूमि अधिग्रहण कानून के  कारण परेशानी हो रही है तो वह खुलकर सरकार के सामने अपनी बात रखें।

मोदी ने कहा, बेमौसम बारिश और ओला वृष्टि के कारण किसानों की फसलें बर्बाद हुई है। वह इस बात को अच्छी तरह से जानते है कि बारिश के कारण मुसीबत में किसान बुरी तरह फंस गये है, लेकिन किसानों को चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि सरकार किसानों के साथ संकट की इस घड़ी में साथ है। मोदी के मुताबिक, उन्होंने सरकार के अधिकारियों को किसानों की समस्याओं को दूर करने के लिये मैदान में आने को कहा है। मोदी गांवों की अन्य समस्याओं का भी जिक्र किया और कहा कि वे किसानों को किसी भी हालत में समस्याग्रस्त नहीं होने देंगे। सौजन्यः न्यूज़ ट्रैक

0 comments: