Our Sponser

ICU में भर्ती मरीज के पड़ गए कीड़े, हुई मौत

05:15 Unknown 0 Comments

बीकानेर: राजस्थान में एक अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है। अस्पताल के आईसीयू में भर्ती मरीज के घाव में कीड़े पड़ गए। लेकिन इसकी जानकारी डॉक्टरों को नहीं हुई। डॉक्टरों की लापरवाही के चलते मरीज की मौत हो गई।

मामला राजस्थान के बीकानेर का है। बीकानेर का पीबीएम हॉस्पिटल पूरे उत्तर भारत में अपनी अच्छी साख रखता है। लेकिन पिछले 10 साल से उसमें लगातार लापरवाही देखी जा रही है, कभी छत गिर जाती है तो कभी आवारा पशु अस्पताल में घुस जाते हैं तो कभी मरीज की ऑक्सीजन खत्म हो जाती है और मरीज दम तोड़ देता है। इसी अस्पताल में 20 साल के युवक निर्मल गहलोत का इलाज चल रहा था। निर्मल का एक एक्सीडेंट हुआ था। निर्मल के सिर में गहरी चोट लगी थी। इसके बाद इन्हें सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया।

एक्सीडेंट से पीड़ित निर्मल पिछले 13 दिन से आईसीयू में भर्ती थे। डॉक्टर ने लापरवाही करते हुए उसकी पट्टी तक नहीं बदली। जब परिवार के लोगों ने निर्मल की पट्टी खोलकर देखी तो घाव में कीड़े पड़ गए। इसके चलते निर्मल की मौत हो गई। परिवार वालों ने डॉक्टरों पर लापरवाही से इलाज करने का आरोप लगाया है। परिवार वालों का कहना है कि निर्मल मंदबुद्धि है इस वजह से वो अपने सारे हालात को बयान नहीं कर सकता था ये बात डॉक्टर को पता थी, इसके बावजूद डॉक्टर्स ने निर्मल के इलाज में लापरवाही बरती। सौजन्यः आईबीएन-7

0 comments: